The Secret Identity

पिछले 1 महीने से शहर में अजीबोगरीब घटनाएं हो रही है । बैंक में होने वाली चोरियां बढ़ने लगी है । अजीब से छोटे-मोटे जानवर टाइप monster भी शहर पर हमला करने लगे हैं जो कहां से आते हैं और कहां को जाते हैं किसी को कोई अता पता नही ।

अब तक उनके 13 से ज्यादा हमले हो चुके हैं और हम भी कुछ खास नहीं कर पाए सिवाय उन्हें रोकने के ।

लेकिन ऐसा कब तक चलेगा

हमें उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए रोकना होगा ।

यार रिवर्स तुम मेरी बातों पर ध्यान भी दे रहे हो ????

रिवर्स – मुझे सच में यकीन नहीं आ रहा युगल ! कि तुम्हारे पास सुपर पावर है ।

युगल – हां यकीन तो मुझे भी नहीं आ रहा पर सच यही है ।

रिवस – ओ माय गॉड मतलब तुम्हारे पास सच में सुपर पावर है ।

युगल – हां यार हां ।

रिवर्स – मतलब अब मुझे ओर सुपर हीरो वाले काम नहीं करने पड़ेंगे ।

युगल – नहीं ऐसा नहीं है , मेरे पास सुपर पावर है पर मैं इसके बारे में ज्यादा जानता नहीं ।

रिवर्स – ओ छोड़ो यार , तुम अब एक सुपर हीरो हो और सुपर हीरो के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं।
मुझे तो यह समझ में नहीं आ रहा कि जब यह बात लड़कीयों को पता नहीं चलेगी तो वह क्या सोचेगी ।

युगल – क्या सोचेगी ।

रिवर्स – अरे यार वह तो पागल हो जाएगी तुम्हारे पीछे …….दीवानी हो जाएगी तुम्हारी ….दीवानी…. तुम पर मर मिटेगी ।

” तुम्हारे लिए लाइनों में खड़ेगी । “

” अपने नरम नरम हाथों से तुम्हारा ऑटोग्राफ मांगेगी । “

युगल – यार मुझे ऐसा क्यों लग रहा है कि तुम मुझे मस्का मार रहे हो और बात को बदलने की कोशिश कर रहे हो ।

रिवर्स – यार मैं तुझे मस्का क्यों मारूंगा भला मेरी तुमसे कोई दुश्मनी थोड़ी ना हे । अब तो मुझे तुम से डर के रहना पड़ेगा क्योंकि तुम एक सुपर हीरो जो हो ।

युगल – पता नहीं मुझे इन सब बातों से खुशी क्यों नहीं हो रही सुपर हीरो बनना मेरा भी शौक था ।

रिवर्स – अरे यार तू ज्यादा मत सोच ………..चल कॉलेज चलें ।

युगल – नहीं यार मैं नहीं जा रहा हूं आज मैं घर पर ही रहूंगा ।

रिवर्स – ठीक है जैसी तुम्हारी मर्जी , तुम आज घर पर ही आराम करो । नई नई पावर मिली है तो आराम करना तो बनता है ।

” thank god जान बची वरना ये ऐसी बोरिंग बातें कर करके मेरा दिमाग खराब कर देता । ”

college me

निधि – तुम्हें मालूम है ।

रिवर्स – नहीं…….. मुझे नहीं मालूम ।

निधि – मैंने खुद बताया था तुम्हें ,कल रात, जब तुम उस monsters से लड़ने आए थे ।

रिवर्स – नहीं यार वो मैं नहीं था ….मतलब मैं था पर वो वाला मैं नहीं जो मैं हूं । और वो वाला मैं कल रात से ही गायब है इसलिए मुझे अभी तक नहीं पता कि कल रात क्या हुआ था ।

way the by happy birthday

निधि – way the by नही by the way होता हे ।

रिवर्स – हां वही way the by तुम्हें पता है कल रात क्या हुआ था क्योंकि उसकी वजह से युगल में भी कुछ सुपर पावर आ गई है ।

निधि – क्या युगल में भी सुपर पावर आ गई , कौन सी वाली ।

रिवर्स – पता नहीं …उसने मुझे खास कुछ बताया नहीं पर वह कह रहा था कि उसके शरीर से एक तरह की एनर्जी निकलती है जो आसपास एक छोटे बम जितना धमाका कर देती है और वही उसने कल रात किया था और उसने उस से monster को भी खत्म किया ।

निधि – नहीं…….उस monster को मैंने खत्म किया था ।

रिवर्स – वह बाद वाले monster की बात कर रहा है । एक्चुअली वहां पर दो monster थे जिसमें से एक तुमने खत्म किया और एक उसने ।

निधि – और यह बात तुम्हें कैसे मालूम ।

rivers – of course yaar yugal ne bataya

निधि – चलो अच्छा है एक और सुपर हीरो मिल गया इस दुनिया को और युगल ने तुम्हें यह नहीं बताया कि उसे सुपर पावर कैसे मिली।

रिवर्स – नहीं , हां पर , शायद नहीं ।

निधी – yukkk , शायद यह सब उस monster की की गई उल्टी से हुआ होगा । वैसे अब कहां है वो ।

रिवर्स – उल्टी , छी कितना गंदा है यह । अभी वह घर पर है आराम कर रहा है । मैंने उसको बोला था कि तुम घर पर रुके आराम करो । अभी नयी नयी पावर मिली है तो थोड़ा रिलैक्स फील करोगे…… आराम करके ।

निधि – अच्छा किया ।

रिवर्स – तो आज तुम्हारा बर्थडे है

क्या प्लानिंग है शाम की

कहीं घूमने चलें ।

निधि – किसके साथ , तुम्हारे साथ , कभी भी नहीं ।

reverse – actually मैं अपना नहीं कह रहा था पर मुझ में क्या बुराई है ।

निधि – नहीं तुम्हारे साथ में इसलिए नही जा रही क्योंकि शाम को मेरी ALXE के साथ डेट हे ।

वो भी रात के 8:00 बजे ।

छोड़ो अब मुझे रास्ता दो क्लास में देरी हो रही है ।

reverse – ddddddddddddddddddddate वोओओओओओ भीईईईईईईईईईईईईई एलललेकससस के साथ ।
हे भगवान निधि तुम्हारे इतने बुरे दिन कब से आ गए ।

यार मैं अब शाम तक क्या करूंगा

निधी – बहुत से काम है करने के लिए , पता लगाओ यह अजीबोगरीब से monster कहां से आ रहे हैं ।

रिवर्स – हमम यह काम करने के लिए कैप्टन रोड हे , मैं ऐसा बोरिंग काम नहीं करने वाला ।

वैसे मेरी बात तो सुनो

हां हेलो

युगल – हेलो रिवर्स जल्दी अल्बर्ट बैंक में पहुंचो‌ वहां पर चोरी हो रही है ।

रिवर्स – यार अब तो तुम खुद सुपरहीरो हो तो तुम खुद क्यों नहीं जाते ।

यूगल – मे सुपर हीरो हूं पर मेरे पास सुपर स्पीड वाली पावर नहीं । जब तक मैं वहां पहुंचूंगा , सब खत्म हो चुका होगा।

रिवर्स – मेरे पास भी इतना टाइम कहां

( रिवर्स का एक प्रतिरूप उसके शरीर से बाहर निकलता है और बैंक की तरफ चला जाता है )

पता नहीं यह बैंक चोरों को भी क्या चाहिए ।

ओह चलो कैंटीन में जाकर कुछ खाता हूं ।

after 6 hours

reverse – ( जो कि अब अपने कमरे में होता है ) मुझे बहुत टेंशन हो रही है आज निधि का हैप्पी बर्थडे है और मुझे उसके लिए कुछ खास करना हैं वरना वो alex का बच्चा मेरी होने वाली गर्लफ्रेंड का बॉयफ्रेंड बन जाएगा ।

Yugal – उससे भी बड़ी एक टेंशन और है , शहर पर एक और monster ने हमला कर दिया है ।

रिवर्स – यार मैं अब बोर हो चुका हूं इन monster से लड़ – लड़ के । अब तुम्हारे पास सुपर पावर है तो तुम ही जाकर सामने करो उसका ।

yugle – पर मुझे समझ में नहीं आ रहा कि यह monster शहर पर हमला क्यों कर रहे हैं ।

रिवर्स – वह सब तो तुम्हें वहां जाकर ही पता चलेगा ।

युगल – ठीक है अगर मुझे मदद की जरूरत पड़ी तो तुम वहां पहुंच जाना ।

रिवर्स – हां मुझे मिस कॉल कर देना । तब तक मैं कुछ सोच लूं आज निधि का हैप्पी बर्थडे है तो कुछ अच्छी सी planing भी करनी है ।

” मेरे ख्याल से मुझे डॉक्टर d से मदद लेनी चाहिए क्या पता वह मुझे इस बारे में कुछ आईडिया दे दे । आखिर उनका तेज दिमाग कब काम आएगा । यह फोन कहां पर है उन्हें फोन करता हूं । “

” हेलो डॉक्टर डी रिवर्स बोल रहा हूं । “

डॉक्टर डी – जी हां बोलो रिवर्स आज कैसे याद कर लिया ।

रिवर्स – मुझे कुछ पूछना है ।

डॉक्टर डी – हां पूछो मैंने कौन सा तुमको रोका है

रिवर्स – किसी का हैप्पी बर्थ डे मनाना है । उसके लिए कुछ स्पेशल करना है । क्या आपके पास कोई अच्छा सा आइडिया है ।

डॉक्टर – मुझे लगा तुम शहर में होने वाले monster हमलो के बारे में पूछने वाले हो ।

रिवर्स – हूंरर वह समस्या को सुलझा लेंगे ।

DR D – मेरे ख्याल से तुम निधि की बात कर रहे हो । तुम्हें सबसे बेहतर आइडिया यही दूंगा कि तुम उसे कोई अच्छी सी मूवी दिखाने ले जाओ ।

रिवर्स – वाह डॉक्टर डी , आपने तो बहुत ही गजब का आईडिया दिया है । मेरे दिमाग में यह बात क्यों नहीं आई ।

डॉक्टर D – शायद तुम्हारे पास दिमाग ।

रिवर्स – चलो चलो छोड़ो मुझे मूवी की प्लानिंग करनी है ओके बाय ।

_________

रात के 8:00 बजे

रिवर्स – यार मेरे दिमाग में कोई आईडिया क्यों नहीं आ रहा मुझे निधि को बुलाना होगा , पर कैसे

“कैसे”

“8:00 बजने को आए हैं , अब तक तो निधि एलेक्स के पास पहुंच चुकी होगी “

“सोच रिवर्स सोच”

“कुछ तो सोच”

” तुम एक सुपर हीरो हो और तुम कुछ भी कर सकते हो”

“एक तो ये युगल भी अभी तक वापस नहीं आया “

“और ऊपर से मेरे दो प्रतिरूप भी गायब हो गए हैं “

“just wait for a moment”

“यह एक अच्छा आईडिया है निधि को बुलाने का”

( रिवर्स निधि को फोन घुमाता है )

निधि – हां बोलो रिवर्स , मुझे इस वक्त क्यों डिस्टर्ब कर रहे हो ।

रिवर्स – यार निधि हम इस वक्त बहुत बड़ी प्रॉब्लम में हैं युगल गायब है और मेरे दो प्रतिरूप भी, हमें तुम्हारी मदद की जरूरत है तुम जल्दी से आओ ।

निधि- मैं अभी नहीं आ सकती तुम यह मामला खुद नहीं संभाल सकते क्या ।

रिवर्स – यार संभाल सकता तो मैं तुम्हें फोन क्यों करता हूं । और वैसे भी आजकल मेरा दिमाग नहीं चल रहा तो मैं कुछ सोच भी नहीं पा रहा हूं कि क्या करूं क्या नहीं । अब तुम्हें ही कुछ करना पड़ेगा और वैसे भी लड़कियां तो इस काम में होशियार होती है ।

निधि – हां हां अब यह बेफिजूल का ड्रामा करना बंद करो , आ रही हूं मैं ।

sorry Alex Mujhe Chalna hoga ।

_________

सिटी टाउन 8:20

रिवर्स – में पिछले 15 मिनट से तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं और तुम अब आई हो , सुपर स्पीड होने के बावजूद भी तुम कितनी स्लो हो ।

निधि – नहीं मैं बीच रास्ते में कुछ पता लगाने के लिए रुक गई थी और मैंने पता लगाया है पिछले 1 महीने से जितने भी मॉन्स्टर ने शहर पर हमला किया है वह सब एक ही जगह से आए हैं और वह जगह है Grikyon की science lab

reverse – अब यह गरीब-क्यों कौन है

निधि – गरीब-क्यों नहीं , Grikyon , वह जो खुद को एक सुपर हीरो कहता है पर ज्यादातर विलेन वाले काम करता हे और लोगों में दिखाना चाहता है कि वह कितना पावरफुल सुपर हीरो है । लेकिन उसने किसी भी मॉन्स्टर से खुद सामना नहीं किया ।

रिवर्स – मतलब यह सब मांजरा ग्रीक-उनका है और वह इस दुनिया को दिखाना चाहता है कि वह एक सुपर हीरो है , मतलब , कैसे ।

निधि – बुद्धू , तो तुम्हें अभी भी समझ में नहीं आया । वह उन मॉनस्टर को खुद रोकना चाहता था और दुनिया को बताना चाहता था कि वह कितना बड़ा सुपर हीरो है लेकिन उसने उन मॉन्स्टर को खुद नहीं रोका । क्योंकि उसके पास इतनी पावर नहीं थी कि वह उन monster को रोक सके । समझे कुछ

रिवर्स – हां थोड़ा बहुत , यह ग्रीस-करना तो बिना पावर के ही बहुत खतरनाक लग रहा है ।
अब वह हमें कहां पर मिलेगा

निधि – अपने ही साइंस लैब में

रिवर्स – तो चलो चलें , उस गेक-ओन की चटनी बनाऐ ।

निधि – हां लेकिन उससे पहले हमें युगल को ढूंढना होगा । युगल उस monster को रोकने कहां गया था ।

reverse – शायद railway station

निधी – तो चलो पहले रेलवे स्टेशन चलें ।

( दोनों अपनी सुपर स्पीड से कुछ ही क्षण में रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं लेकिन रिवर्स निधी से पहले पहुंचता है )

रिवर्स – हां-आ मेरी सुपर स्पीड तुमसे ज्यादा है ।

निधि – मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता

reverse – हां तुम्हें भला क्यों फर्क पड़ेगा ।

वैसे तुम एक चीज में मुझसे आगे हो । तुम्हारी सुपर हीरो कॉस्ट्यूम मुझसे ज्यादा अच्छी है।

इसमें तुम ज्यादा होट …… म म म मेरा मतलब ज्यादा अच्छी दिखती हो ।

निधी – सुपर हीरो कॉस्ट्यूम अच्छा दिखने के लिए नहीं होता । जो कॉस्ट्यूम कंफर्टेबल होता है वही पहना जाता है । और एक सुपर हीरो costume का काम पहचान छिपाने के साथ-साथ हिफाजत करना भी होता है । और यह बात तुम मुझसे ज्यादा बेहतर जानते हो क्योंकि तुम्हारा कॉस्ट्यूम एडवांस टेक्नोलॉजी का हे और डॉक्टर डी का बनाया हुआ है ।

रिवर्स – हां मैं उनसे तुम्हारे लिए भी एक बनवा लूंगा, औ चलो छोड़ो भी अब , युगल को ढूंढे ।

( वह दोनों युगल को ढूंढने के लिए आगे बढ़ते ही हैं कि एक मेट्रो ट्रेन काफी तेजी से इनके पास से निकलती है । ट्रेन में बहुत से लोग होते हैं जो बचाओ-बचाओ चिल्ला रहे होते हैं । )

निधि – उस ट्रेन को तो यहां रुकना चाहिए था मतलब

रिवर्स – मतलब साफ है ट्रेन नहीं रुकी , कुछ गड़बड़ है ।

मैं जाकर ट्रेन को रोकता हूं तुम युगल को ढूंढो

रिवर्स अपनी सुपर स्पीड से ट्रेन के पीछे चला जाता है । और निधि युगल को ढूंढने लगती है ।

[ action seen

रिवर्स का ट्रेन को रोकना ]

ट्रेन की स्पीड 780 किलोमीटर प्रति घंटा थी जो लगातार 2 किलोमीटर प्रति मिनट की देरी से बढ़ रही थी । ठीक 400 किलोमीटर बाद रेलवे लाइन की पटरी समाप्त हो जाती है । मतलब रिवर्स का train को जल्दी से जल्दी रोकना जरूरी था वरना ट्रेन में 400 किलोमीटर बाद stoper से टकराकर विस्फोट हो जाएगा ।

रिवर्स लगातार ट्रेन के पीछे दौड़ रहा था । ट्रेन के पास आते ही वह तीन प्रतिरूपों में विभाजित हो जाता है जिसमें से एक प्रतिरूप छलांग मारकर ट्रेन के ऊपर चढ़ जाता है तो दो प्रतिरूप ट्रेन के दाएं और बाएं से ट्रेन के आगे की ओर जाने लगते हैं ।

ट्रेन के ऊपर चलने वाला प्रतिरूप train के ऊपर चढ़ते ही रुक जाता है जबकि दाएं-बाएं वाले प्रतिरूप ड्राइविंग कोच के पास पहुंचने की कोशिश करते हैं ।

ट्रेन के ऊपर वाला प्रतिरूप – “hmmm यह ट्रेन लाइट से चलती है अगर मैं इसका लाइट के कनेक्शन को तोड़ दूं तो शायद यह ट्रेन अपने आप रुक जाएगी ।”

इतना कह reverse अपनी सुपर स्पीड से ट्रेन के सारे कनेक्शन ट्रेन के ऊपर से जाने वाली विद्युत लाइन से तोड़ देता है ।

ट्रेन अभी भी नहीं रुकी क्योंकि ट्रेन का backup पावर अभी भी चल रहा था ।

रिवर्स के दाएं बाएं वाले प्रतिरूप जल्दी ही ड्राइवर कोच के अंदर पहुंच जाते हैं और जाकर ड्राइवर से बात करते हैं ।

रिवर्स – आखिर बात क्या है यह ट्रेन रुक क्यों नहीं रही है ।

driver – ट्रेन का सारा सिस्टम हैक हो चुका है कुछ भी काम नहीं कर रहा यहां तक कि इमरजेंसी ब्रेक भी नहीं, सब कुछ औटो पायलट पर है ।
कोई भी manual सिस्टम काम नहीं कर रहा । ट्रेन को रुकना इंपॉसिबल है ।

रिवर्स – कोई तो तरीका होगा ।

तभी ट्रेन के ऊपर वाला प्रतिरूप भी ट्रेन के ड्राइविंग कोच के अंदर आ जाता है

ट्रेन की ऊपर वाला प्रतिरूप – मैंने ट्रेन का कनेक्शन विद्युत लाइन से काट दिया है अब तो ट्रेन को रुक जाना चाहिए

ड्राइवर – नहीं इस ट्रेन के अंदर बैकअप पावर का भी सिस्टम है जिससे ट्रेन हजार किलोमीटर तक का सफर बिना विद्युत के भी तय कर सकती है।

rivers – ओह नो यह तो और भी बड़ी गड़बड़ हो गई ।

ड्राइवर अगर हमने ट्रेन को 300 किलोमीटर से पहले नहीं रोका तो इस ट्रेन में सवार 400 लोग मारे जाएंगे ।

रिवर्स – नहीं मैं ऐसा नहीं होने दूंगा उससे पहले ही मैं पूरी की पूरी ट्रेन को खाली कर दूंगा ।

रिवर्स का प्रतिरूप – लेकिन यह कैसे ।

रिवर्स – अपनी सुपर स्पीड और बहुत सारे प्रतिरूपों से ट्रेन को खाली करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा ।

रिवर्स का प्रतिरूप – ट्रेन में बैठे सभी लोग आम हैं , वह हम जैसे सुपर हीरो नहीं है । उन लोगों के लिए इतनी स्पीड बर्दाश्त करना संभव नहीं ।

रिवर्स – अगर हम इस स्पीड को कम कर दे तो ।

रिवर्स का प्रतिरूप – तो यह संभव हो सकता है लेकिन उसके लिए हमें सबसे पहले ट्रेन की स्पीड को कंट्रोल में लाना होगा ।

इतना कहने के बाद रिवर्स से दन दना दन प्रतिरूप निकलने लगते हैं । जिनकी गिनती करना भी नामुमकिन था ।

हजारों की संख्या में रिवर्स के प्रतिरूप ट्रेन के इर्द-गिर्द मंडराने लगते हैं ।

कुछ ही समय बाद सारे के सारे प्रतिरूप ट्रेन को पकड़ लेते हैं और अपने पैरों को जमीन से लगाकर अपनी पूरी कोशिश से ट्रेन की स्पीड को कम करने में लग जाते हैं ।

ड्राइवर – ट्रेन की स्पीड कम हो रही है लेकिन यह अभी भी बहुत ज्यादा है 500 किलोमीटर प्रति घंटा इसे और कम करना होगा ।

रिवर्स के ओर प्रतिरूप बाहर निकलते हैं और ट्रेन के आगे जाकर ट्रेन को पकड़ लेते हैं और अपने पैरों को जमीन से लगाकर ट्रेन को रोकने की कोशिश करते हैं । जबरदस्त स्पीड से पैरों के नीचे लगने के कारण जमीन उखड़ने लगती है ।

ड्राइवर – ट्रेन की स्पीड काफी कम हो गई है ।

रिवर्स – अब मे ट्रेन को खाली करने का काम शुरू करता हूं ।

रिवर्स के और प्रतिरूप निकलते हैं और अलग-अलग कोच में चले जाते हैं और वहां से लोगों को निकालने लगते हैं लगभग 3-5 मिनट मे ही रिवर्स पूरी की पूरी ट्रेन को खाली कर देता है ‌।

ट्रेन को खाली करने के बाद रिवर्स सभी train के डिब्बों को अलग-अलग कर देता है जिससे सारे डिब्बे पीछे रह जाते हैं और सिर्फ और सिर्फ ट्रेन का इंजन ही आगे बढ़ता है ।

अभी ट्रेन के छोटे से इंजन को रोकना रिवर्स के लिए बहुत आसान था ।

रिवर्स अपने छोटे से तेज दिमाग और अपनी सुपर पावर से ट्रेन को रोकने में कामयाब हुआ ।

rivers – उफ मुसीबत टली अब मुझे जल्दी से निधि के पास पहुंचना होगा ।

_____

रिवर्स जल्दी से निधि के पास पहुंचता है लेकिन रिवर्स को वहां पर निधि नहीं मिली ।

रिवर्स – अब यह निधि कहां गई । मैं ट्रेन को रोकने क्या चला गया यह तो गायब ही हो गई ।

Nidhi ……….

Nidhi………..

where are you ……

रिवर्स अपने 3- 4 प्रतिरूपों में विभाजित हो जाता है और आस-पास निधि को ढूंढने लगता है ।

थोड़ा ढूंढने के बाद उसे एक जगह पर कुछ टूटा फूटा सामान मिलता है

रिवर्स – इस जगह को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो यहां पर किसी की फाइट हुई हो‌ ।

पर वह फाइट किसकी हो सकती है नहीं मतलब वो निधि थी ।

शायद ये सारा काम उस क्रीम-ऑन का है ।

मुझे जल्द से जल्द उस क्रीम-उन के पास पहुंचना होगा

( कुछ ही क्षण में रिवर्स Grikyon की साइंस लैब मैं पहुंच जाता है )

रिवर्स – देखो गिरी-हॉन , ग्रेस-आन , गृग-यान तुम जो भी हो तुम्हारे पास कोई सुपर पावर नहीं है ऐसे में मेरे दोस्तों को पकड़कर तुमने ठीक नहीं किया ।

और हां वह moster हमले भी

वो भी करवा कर तुमने कुछ ठीक नहीं किया ।

रिवर्स – अपने तीन चार प्रतिरूपों में विभाजित होकर साइंस लैब में इधर-उधर घूमने लगता है ।

” देखो गरीब-क्यों चुपचाप बाहर आ जाओ , मैं तुम्हें कुछ नहीं करूंगा “

( अचानक एक बड़ा सा स्टील का बक्सा रिवर्स और रिवर्स के प्रतिरूपों के ऊपर गिरता है जिससे रिवर्स ओर रिवर्स के प्रतिरूप स्टील के बक्से में कैद हो जाते हैं । ठीक इसके बाद Grikyon बाहर आता है । )

Grikyon – तुमसे किसने कहा कि मेरे पास सुपर पावर नहीं है । क्या यह सब काम बिना सुपरपावर के ही होते हैं ।

रिवर्स – क्या मतलब तुम्हारे पास सुपर पावर है तो तुम सामने आने से क्यों डर रहे हो ।

Grikyon – हां मेरे पास इस दुनिया की सबसे बड़ी सुपर पावर है और वह सबसे बड़ी सुपर पावर है , “brain “पावर । मैं अपनी सोचने वाली पावर से कुछ भी कर सकता हूं , मैंने ही वो मॉनस्टर बनाए जिन्होंने शहर में तबाही मचाई ।

रिवर्स – हां मैं जानता हूं और मुझे यह भी पता है कि बैंक मैं चोरियां भी तुमने ही करवाई है ।

Grikyon – नाइस पर यह बात तुम्हें कैसे मालूम क्योंकि बैंक चोरी रोकने गए तुम्हारे प्रतिरूपों को तो मैंने पकड़ लिया था ।

रिवर्स – of course यार मॉन्स्टर बनाने के लिए तुम्हें पैसों की जरूरत तो पड़ती होगी और वह पैसे पेड़ पर तो उगते नहीं ।

अब यह बताओ तुमने मेरे दोस्तों के साथ क्या किया

Grikyon – वह लोग भी तुम्हारी तरह इन स्टील के बक्सों में बंद है । सबसे पहले मैंने युगल को पकड़ा उसके बाद निधि को जिन्हें पकड़ना ज्यादा मुश्किल नहीं था ।

रिवर्स – हां मैं जानता हूं पर तुम्हारी यह चाल मुझ पर नहीं चलेगी क्योंकि अब वक्त आ गया है reverse action दिखाने का ।

इतना कह रिवर्स बक्से के अंदर ही 70 से 80 प्रतिरूपों में विभाजित होता है और उस बक्से को उठाकर दूर फेंकता है । इसके बाद रिवर्स के दो प्रतिरूप जाकर Grikyon को पकड़ लेते हैं और बाकी के प्रतिरूप निधि और युगल को छुड़ाने चले जाते हैं ।

Grikyon – नहीं यह तुमने कैसे किया यह नहीं हो सकता यह स्टील के बक्से नहीं टूट सकते ।

रिवर्स – बेवकूफ मैंने इन्हें तोड़ा नहीं इन्हें अपने से हटाया है ।

कुछ ही देर में निधि और युगल भी आ जाते हैं ।
और रिवर्स के वह दो प्रतिरूप भी जो गायब हो गए थे ।

रिवर्स – तुम सब ठीक तो हो ना ।

निधि – हां मैं ठीक हूं इसने धोखे से मुझ पर वार किया वरना मैं भी इसे हरा देती ।

युगल – हां मेरे साथ भी इसने ऐसा ही किया‌।

रिवर्स – किया तो उसने मेरे साथ भी ऐसा ही पर इसका मुझ पर कोई खास असर नहीं पड़ा ।

” चलो अब इसे पुलिस के हवाले कर दें । वरना यह जहां पड़े पड़े monster बनाता रहेगा और मुझे और बोर कर देगा “

” सॉरी निधि मैंने तुम्हारी डेट खराब की , पर इस सब का हर्जाना मैं भर दूंगा तुम एक अच्छी सी मूवी दिखा कर “

युगल – ( मन ही मन में ) ड्रामेबाज , कल ही देखी मूवी का डायलॉग चुरा लिया । वैसे भी मुझे तो यह अकेला ही छुडा़ सकता था तो निधि को यहां बुलाने का क्या काम , सब इसकी सोची समझी साजिश का हिस्सा है । मुझे भी इससे कुछ सीखना चाहिए ।

निधि – ओह थैंक्स यार ,

रिवर्स – वैसे मैं सोच रहा था कि जैसे मेरी एक सीक्रेट आइडेंटी है , वैसे तुम लोगों की भी secret identity होनी चाहिए क्योंकि तुम लोग भी कल को पुरी दुनिया के सामने आओगे ।

निधि – नहीं मुझे इसकी कोई जरूरत नहीं है ।‌ मेरे लिए मेरा costume ही मेरी आइडेंटी है‌।

रिवर्स – नहीं एक सुपर हीरो कॉस्ट्यूम के साथ-साथ एक सुपर हीरो नाम होना भी बहुत जरूरी है । मेरे ख्याल से

युगल – हां मैंने तो सोच लिया है मैं अपना नाम गोरिल्ला वर्ल्ड रखूंगा ।

रिवर्स – निधि ( दोनों एक साथ ) – yukkk , यह कैसा नाम हे ।

युगल – ( चलते चलते ) hyy यार मुझे अपनी सुपर पावर एक गोरिल्ला से मिली तो नाम भी उस से मिलता जुलता होना चाहिए ना । मैं आज से कहलाऊंगा गोरिल्ला वर्ल्ड ए न्यू सुपर हीरो

रिवर्स – छोड़ो यार , अब निधि को भी कोई अच्छा सा नाम मिल जाए तो बात बन जाए ।

Nidhi – शायद मैं हमेशा इसी नाम से जानी जाऊंगी । चलो भी अब , हमें मूवी के लिए देरी हो रही है ‌।

reverse – सुपर स्पीड होने के बावजूद देरी ……………….OH GOD

Facebook-http://www.facebook.com/comichaveli
Pinterest-http://pinterest.com/comichaveli
subscribe- http://www.youtube.com/c/ComicHaveli

Disclaimer – These stories are written and published only for entertainment. comic haveli and writers had no intent to hurt feeling of any person , community or group. If you find anything which hurt you or should not be posted here please highlight to us so we can review it and take necessary action. comic haveli doesn’t want to violent any copyright and these contents are written and created by writers themselves. The content is as fan made dedications for comic industry. if any name , place or any details matches with anyone then it will be only a coincidence.

Facebook Comments

6 Comments on “The Secret Identity”

1. Bahut badhiya likha hai aman.
    Ek single shot kahani me jo bhi hona chahiye wo sab isme hai..
    jaise action, humour , suspense , love angle.

sab kuch tha.

ye reverse aur nidhi to mere fav character ban gaye..
    agli kahani ka wait hai

2. ज़बरदस्त कहानी और वो भी एक ही पार्ट में। पढ़कर बड़ा मज़ा आया । एक्शन सीन्स तो एक से बढ़कर एक थे । ऐसी कहानी तो एक पार्ट में आज तक नही देखि..मतलब पढ़ी। हीहीही। यार ये रिवर्स हंसाता बहुत है गुर्र। लेकिन ये युगल को सुपर पावर कब और कहाँ मिली। और क्या है वो पावर? (हीहीही मुझे पता है क्या पावर है उसके पास । पर मैं बताऊंगा नही वरना स्पॉइलर फ़ैल जाएगा।खीखीखी)
    लेकिन एक बात ने मुझे परेशान किया है। ये रिवर्स के जो 75000 रूप हैं उन सब के नाम क्या क्या हैं। रिवर्स को मान लीजिये अगर किसी ख़ास रूप को बुलाना हो तो वो किस नाम से बुलाएगा?
    और अगर उसने अपने 75000 हज़ारों रूप के नाम रखे हैं तो इतने नाम उसे मिले कहाँ से ? हीहीही।
    कोई एक स्टोरी लाइए जिसमे रिवर्स के बारे में अच्छे से बताइये A से लेकर Z तक। हीहीही। और निधि के बारे में भी।

10 आउट ऑफ 10 ।

1. hmmm…aapky question acchy hy…yugal ko power kb mili kese mili iska jbaab aany vali kisi na kisi story m mil hi jaaygaa..ab baat karty hy reverse ki …..actully m iska jbaab bi aapko by story hi milygaa…kisi ik part m reverse ky baary m sb kuch btaana muskil hy ..but kosis rhygi ki hr kahani m reverse ky baary m kuch na kuch new jaankari dalthaa rhu …aasha karunga ki aapko meri aany vali kahaniyaa bi pasend aaygii

3. Aman aj
    Bhai apni spellings sahi karo sabse pahle to aur yaha main editor sahab ko bhi bolna chahunga
    Free ki salary le rahe bina kaam kiye
    Aur sir story ya to Hindi me likho ya English me
    Mix mat karo
    Starting me 2 4 bar achhi lagti h fir bore karti hai
    Secret identity naam to hai story ka but uspe based kuch bhi nhi h
    Story thik thi
    Ek youth k man me kya chal raha hota h dikhane ki sahi koshis ki
    780 kmph par kaun si metro chalti hai ye janna bhi zaruri hai kyun ki metro me bahut kam kam distance par stations hote hain to is tarah ki speed wo sustain nhi kar sakti
    Action me bilkul bhi maza nhi aaya
    I mean 2 sec me action khatm
    Steel k box tode nahi unko apne upar se hataya hai samjh nhi aaya ye concept please clarify
    Mujhe reverse k powers pasand aaye but kabhi Hindi me naam kabhi english me aur wo bhi alag alag spellings k sath
    I didn’t like that
    Concept badhiya hai
    Yugal k powers to upar padh liya k aage janne milenge
    But kuch to bta diya hota
    Yugal ka scene bhi nhi dikhaya aur box me band??
    Nidhi ka bhi fight nhi dikhaya
    From me you’re not getting good marks
    Story 7/10
    Action 3/10
    Concept 8/10
    Words and spellings 1/10
    Aasha hai ye dekh k thoda sudhaar aayega aapke andar
    Gurrr

1. ufff ufff ufff…mujy eyshy lg rhaa hy jese aapny biwi sy jagad kr cmnt kiya hy …hurrr ….wwy the by acchy swaal aur point hy …..
      1. spel mistake main , m jaanna chahunga ki mene kahaan pr glti ki ya konsy -konsy word glt thy taki unhy thik kiya ja saky ,

2. story ka naam secret identity isliy hy because yeh ik story nhi hy , yeh ik episode story hy ..i mean jb mene isy likha tha tho isy as a episode image kiya tha …jis vjha sy naam ka use story ky mention karny ky liy kiya gya…whi baat iski story sy realtion ki tho vo bi aapko end m dhykny ko milyga jahan par reverse ny ik secret identity ki baat ki thi …

3. ab baat karty he metro train ki tho , usmy shaayd aapny dyaan nhi diya ki metro ka auto controll loss ho gya tha jiski wjha sy iski speed itni jayada ho gyi , aur metro m ab itni speed kahan sy aayi yeh aapko reverse ky pichly part sy pta chlygaa, reverse ik futher superhero hy 2147 ka , isliy chijo ko advance rkhna jaruri hy ,

4. reverse ka naam baar hindi , and english aana m bi manta hu ki thoda boring lgta hy ,par vo sirf isliy taki log iska uchaaran shi sy kar saky , agr m reverse ka naam hindi m na likhu tho log isy , रीव्स bulayngy ,

story m bich bich m englis word ka uses nidhi ky liy kiya gya ,

5.yugal ky liy bda plan kar rkha hy ..us par puri 3 story aany vali hy ,one one part m …yugal ky fighting seen bi bdy hy so usko is shoti si story m mention karna possible nhi tha

hope ki mene aapky saary point ka acchy sy explaintion diya ho …aur aasha krunga ki aany valy parts m eysha na ho